हर हिंदी फिल्म में एक चीज कॉमन होती है. वो हैं गाने… फिल्म एक्शन वाली हो या कॉमेडी वाली लेकिन उसमें गाने जरूर होते हैं. गानों के बिना फिल्म अधूरी सी लगती है. वैसे ये गाने हमे देखने में तो अच्छे लगते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन गानों की शूटिंग कैसे होती है ?

रोमांस करते शाहरुख
फिल्म ‘जब तक है जान’ फिल्म के रोमांटिक गाने ‘सांस’ की शूटिंग के दौरान शाहरुख ख़ान लीड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के साथ नहीं, बल्कि कोरियोग्राफर वैभवी मर्चेंट से साथ रोमांस करते दिखे थे. वैभवी इस रोमांटिक गाने की कोरियोग्राफर थी और वो शाहरुख़ को बता रही थीं कि उन्हें कैट से कैसे रोमांस करना है.

ज़रीन और शरमन
2012 में आई फिल्म ‘हेट स्टोरी 3’ के गाने ‘तुम्हें अपना बनाने…’ की शूटिंग से पहले ज़रीन और शरमन जोशी ने काफी रिहर्सल की थी.

वाणी और रणवीर सिंह
2016 में आई फिल्म ‘बेफिक्रे’ के गाने ‘उड़े दिल बेफिक्रे…’ में रोमांटिक सीन्स शूट करने से पहले वाणी और रणवीर ने उन्हें बारीकियों से समझा था.

अनुष्का के साथ करण जौहर
2016 में आई फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के सेट पर अनुष्का को रोमांटिक सीन समझाते हुए करण जौहर. इसी जगह पर रनबीर और अनुष्का, चादंनी ओ मेरी चांदनी गाने पर थिरकते हैं. हालांकि ये गाना फिल्म में नहीं दिखाया गया था.

रोमांस के किंग
2015 में आई फिल्म ‘दिलवाले’ के गाने गेरुआ की शूटिंग करते हुए शाहरुख पोज़ देते-देते गिरने से बचे थे, उन्हें काजोल ने संभाला था.

करीना कपूर
2004 में आई फिल्म ‘चमेली’ के गाने ‘भागे रे मन..’ में थिरकती हुईं करीना कपूर

शाहरुख और काजोल
2001 में आई फिल्म कभी ख़ुशी कभी गम के रोमांटिक गाने सूरज हुआ मद्धम की शूटिंग करते काजोल और शाहरुख.

आमिर और कैटरिना कैफ
धूम 3′ के गाने ‘मलंग..’ की रिर्हसल करते हुए आमिर और कैटरिना कैफ