Modi ke 15 lakh ke vade ka sach

आपको बतादें सबसे पहले आखिर यह सब शुरू कहां से हुआ, इस बात को बताने से पहले आपको यह बात साफ साफ बता देते हैं कि नरेंद्र मोदी ने कभी भी 15 लाख रुपए देने का वादा नहीं किया था। यह सब कुछ लोगों ने मान लिया या उन्हें बार-बार ऐसा एहसास दिलाया गया कि उनके अकाउंट में 15 लाख रुपए आ जाएंगे। यह सब कैसे हुआ वह हम आप को समझाएंगे लेकिन सबसे पहले आपको यह बता दें यह सब कैसे और कहां से शुरू हुआ।

Modi ne 15 lakh ki baat kab aur kaha boli

तारीख थी 7 नवंबर 2013 जिस समय नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के कांकेर में रैली कर रहे थे। उसी दौरान भाषण में नरेंद्र मोदी ने एक बयान दिया या आप यह कह सकते हैं उन्होंने अपनी एक बात जनता के बीच में रखी जिसे किसी और तरीके से ही पेश कर दिया गया।

मोदी ने 15 लाख के लिए क्या कहा था

मोदी ने काले धन का सच बताते हुए यह कहा कि “जो चोर लुटेरे हैं उनका काला धन जो कि भारत के बाहर जमा है अगर वह रुपया वापस आ जाए तो इतना धन आएगा की हर एक भारतीय नागरिक को मुफ्त में 15-20 लाख रुपए यूं ही मिल जाएगा“। इस पंक्ति पर ध्यान दीजिएगा कहीं पर भी नरेंद्र मोदी ने 15 लाख रुपए बैंक में जमा कराने की बात नहीं की है कि यदि वह पीएम बन जाएं तो वह हर एक भारतीय नागरिक के खाते में 15 लाख रुपए जमा करेंगे।

Read More